आखिर क्यों पति की शादी के दिन पत्नी ने खाया जहर

शाहजहाँपुर आसपास


  शाहजहांपुर। लव सेक्स और धोखा जैसी कहानी तो कई सुनी होंगी लेकिन शाहजहांपुर में एक ऐसी कहानी सामने आयी जो हैरान कर देती है ये कहानी प्यार नहीं दुष्कर्म से शुरू हुई फिर आरोपी ने पीड़िता से आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली फिर आखिर पीड़िता ने आरोपी को अपना पति परमेश्वर स्वीकार कर लिया करीब एक साल तक आरोपी ने पीड़िता को अपनी पत्नी बनाकर रखा फिर एक दिन आरोपी ने पीड़िता तो बड़े प्यार से बहला फुसला कर अपने मायके भेज दिया पीड़िता को क्या पता था कि उसका पति किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की योजना बना रहा है कुछ दिन पूर्व पीड़िता को पता चला कि उसका पति दूसरी शादी करने जा रहा है ये खबर सुनकर पीड़िता अपनी ससुराल पहुंच गई पीड़िता को देखकर उसके ससुराल वाले आग बबूला हो गए और सत्ता के नशे मै चूर ससुराल वालों ने पीड़िता को मारा पीटा और धक्के मारकर निकाल दिया पीड़िता न्याय के लिए थाना अध्यक्ष से लेकर उच्च अधिकारियों के चक्कर लगाए उसे लेकिन उसे न्याय नहीं मिला न्याय मिलता भी कैसे आखिर पीड़िता आंधी के आगे पंखा चलाने का प्रयास कर रही थी कोई भी पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए आगे नहीं आया आता भी कैसे आखिर सत्ता पक्ष के ब्लॉक प्रमुख के बेटे का मामला जो था मजबुर होकर पीड़िता ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल किया जिसमें पीड़िता ने अपील की अगर उसे न्याय नहीं मिला तो वह अपने पति की शादी के दिन आत्म हत्या कर लेगी आखिर वहीं हुआ पीड़िता ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की गंभीर हालत में पीड़िता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया अब देखना यह है एक अर्थी चली एक डोली चली वाली कहावत सच न हो जाए

 उत्तर प्रदेश के जनपद शाहजहांपुर के गढ़िया रंगीन थाना क्षेत्र में प्रेम विवाह के करने बाद ब्लाक प्रमुख पुत्र द्वारा दूसरी शादी किये जाने का विरोध कर रही पुत्रबधू ने गुरुवार को जहरीला पदार्थ खा लिया। वहीं, युवती ने ब्लॉक प्रमुख ससुर, पति व उसके अन्य परीजनो पर जहरीला पदार्थ खिलाये जाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने युवती को गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अपर्णा गौतम ने बताया कि गढ़िया रंगीन थाना क्षेत्र के ग्राम मरेना निवासी महिला द्वारा गुरुवार को जहरीला पदार्थ खा कर खुदकुशी करने का प्रयास किया गया है। पुलिस द्वारा महिला को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। 

उन्होंने बताया कि महिला द्वारा ब्लॉक प्रमुख पुत्र अश्वनी प्रताप सिंह उर्फ पीयूष पर शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसमे पुलिस द्वारा आरोपित को जेल भेज गया था। 

 एएसपी अर्पणा गौतम  ने बताया कि महिला का कहना है आरोपित ने उससे प्रेम विवाह कर लिया। लेकिन अब उक्त युवक उसे छोड़ कर दूसरी शादी करने जा रहा है। 

वहीं पीड़ित महिला की बहन ने बताया कि गढ़िया रंगीन ब्लॉक प्रमुख के पुत्र अश्वनी प्रताप सिंह उर्फ पीयूष ने शादी का झांसा देकर उसकी बहन के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाये। जिसके बाद पीयूष उसकी बहन को अपने घर ले गया लेकिन उसके पिता व अन्य परीजनो ने उसकी बहन के साथ मारपीट करते हुए उसे घर से भगा दिया। बहन ने मामले की शिकायत पुलिस में की पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पीयूष को जेल भेज दिया। 2019 में जेल से छूटने के बाद पीयूष उसकी बहन से मिला और उसे अपने साथ बरेली ले गया। जहां पीयूष ने उसकी बहन के साथ आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली।

लेकिन कुछ माह पूर्व पीयूष ने उसकी बहन छोड़ दिया। जिसकी शिकायत उसकी बहन ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर पुलिस के उच्च अधिकरियो से भी की लेकिन कोई निष्कर्ष नही निकला। 

ब्लॉक प्रमुख व पति आदि पर जहरीला पदार्थ खिलाने का आरोप 

पीड़ित की बहन ने बताया कि अब उसकी बहन का पति पीयूष दूसरी शादी करने जा रहा है। उसके परिजनों ने पीयूष की शादी बदांयू जनपद के अलापुर थाना क्षेत्र निवासी एक युवती से तय कर दी शादी कन्नौज में होनी थी। दूसरी शादी की बात पता चलने पर उसकी बहन ने विरोध किया। लेकिन ब्लॉक प्रमुख व उसके परिजन नही माने गुरुवार को पीयूष की बारात कन्नौज जाने थी।उसकी बहन शादी रोकने के लिए पहुंची जहां पीयूष उसके पिता ब्लॉक प्रमुख राजकुमार आदि ने उसकी बहन को जहरीला पदार्थ खिला दिया।

युवती ने सोशल मीडिया शादी न रोकने पर आत्महत्या करनेे की चेतावनी 

युवती ने ब्लाक प्रमुख के बेटे को दूसरी शादी न करने की चेतावनी दी थी। जिसके लिए उसने बकायदा वीडियो वायरल किया था। इसके साथ ही उसने शादी न रोकने पर आत्महत्या करनेे की चेतावनी भी दी थी। इसके पूर्व युवती इस मामले एडीजी जोन व शाहजहां एसपी, बदायूं एसपी से लिखित शिकायत कर चुकी है। युवती के जहर खाने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है।


Comment






Total No. of Comments: