सर्वे में खुलासा: ट्रंप की नीतियों से खफा हैं आधे अमेरिकी

अंतरराष्ट्रीय

अपनी नीतियों को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अक्सर चर्चा में रहते हैं. 10 में से 6 अमेरिकी  डोनाल्ड ट्रंप की सीरिया की स्थिति से निपटने के लिए अपनाई गई रणनीति से इत्तेफाक नहीं रखते हैं.

सर्वेक्षण से सामने आई बात
यह बात सीबीएस न्यूज द्वारा किए गए एक मत सर्वेक्षण में सामने आई है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार लगभग 59 प्रतिशत प्रतिभागियों ने सीरिया की स्थिति पर ट्रंप की रणनीति से अपनी असहमति जाहिर की जबकि 10 में से 4 ट्रंप की काबिलियत पर भरोसा जताते नजर आए.

ट्रंप की काबिलियत से उठा भरोसा

इस हफ्ते की शुरुआत में जारी किए गए सर्वे के नतीजों में बताया गया है कि सीरिया की स्थिति से निपटने के लिए ट्रंप की काबिलियत पर कम भरोसा होने के बावजूद आधे अमेरिकी नागरिकों का मानना है कि अमेरिका का आतंकी गुट इस्लामिक स्टेट के खिलाफ अभियान एक हद तक सही दिशा में है. 9 प्रतिशत लोगों का मानना है कि यह बहुत अच्छी दिशा में है.

सर्वे में यह भी पाया गया कि ज्यादातर अमेरिकी, सेना के कमांडर इन चीफ के रूप में ट्रंप की काबिलियत को लेकर सशंकित हैं. केवल 46 प्रतिशत प्रतिभागियों ने ट्रंप की क्षमता में कुछ हद तक भरोसा जताया, जबकि 17 प्रतिशत ने ज्यादा भरोसा नहीं जताया और बाकी 35 प्रतिशत ने कहा कि उन्हें ट्रंप की क्षमता पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है.

इसलिए घटी अमेरिका में ट्रंप की लोकप्रियता
ट्रंप सरकार के कुछ मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका में आने संबंधी रोक भी ट्रंप की लोकप्रियता में गिरावट का प्रमुख कारण है. 46 प्रतिशत प्रतिभागियों ने कहा कि ट्रंप विश्व में अमेरिका की छवि को कमजोर कर रहे हैं. जबकि, 36 प्रतिशत ने कहा कि ट्रंप द्वारा कार्यभार संभालने के बाद अमेरिका की छवि मजबूत हुई है.

 


Comment






Total No. of Comments: