सीएम शिवराज के गांव के स्कूल में भी घपला!

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में अब तक ठेकेदारों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगते रहे हैं, लेकिन यह मामला उलट है. यह मामला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह ग्राम जैत में निर्माणाधीन हाईस्कूल भवन का है.

सीहोर में लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार अवधेश प्रताप सिंह राठौर ने भोपाल के लोकायुक्त पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है. इसमें संभागीय परियोजना इंजीनियर संजय पाठक पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए टेंडर की रकम से 40-50 लाख रुपए अधिक खर्च करने का आरोप लगाया है.

ठेकेदार अवधेश सीहोर के ग्वालटोली निवासी हैं. उन्होंने लोकायुक्त पुलिस में शिकायत में पाठक पर जान बूझकर निर्माण कार्यों में आर्थिक अनियमितताएं करवाने का आरोप लगाया है और उनके खिलाफ मामला दर्ज करने का आग्रह किया है. उन्होंने अपने आवेदन में लिखित और प्रमाणित साक्ष्यों के साथ काम को गंभीर आर्थिक अपराध बताया है.

शिकायत में कहा गया है कि स्कूल भवन निर्माण के समय प्लिंथ लेवल पर कॉटन वाल दो मीटर से लेकर 2.30 मीटर उंचाई तक माप पुस्तिका में दर्शाई गई है जबकि निर्माण स्थल पर आगे की ओर 0.60 मीटर से अधिक नहीं है. उसी तरह पीछे की ओर 1.20 मीटर से अधिक ऊंचाई नहीं है, जबकि माप पुस्तिका में पीछे की ऊंचाई 2.30 मीटर दर्ज की गई है.


Comment






Total No. of Comments: