प्रचलित फिल्मी फार्मूला को बदलने वाली फिल्म है पहल

फ़िल्मी दुनिया


**************************************
एकलव्य फिल्मस एंड टेलीविजन मुबंई के बैनर तले निर्मित फिल्म पहल की शूटिंग उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश की वादियों में संपन्न हो चुकी है । कम बजट की फिल्म होने के बावजूद मीडिया में जिस प्रकार पहल चर्चित हुई है,  उससे आड़ियंस में फिल्म के प्रति  काफी आकर्षण बढा है । यद्यपि फिल्म के निर्माता और निर्देशक फिल्म का प्रोमो आदि अभी भी रिलीज करने से बच रहे हैं मगर मीडिया ने लोगों मे फिल्म के प्रति काफी जिज्ञासा बढा दी है। वैसे भी मीडिया किसी भी अलग प्रयोग को हाथों-हाथ लेता है। फिल्म पहल को लेकर भी मीडिया ने ऐसी ही प्रतिक्रिया प्रकट की । विश्वस्त सूत्रों की माने तो फिल्म पहल बालीवुड के फिल्मी फार्मूलों के विपरीत जाकर निर्मित हुई है । इससे फिल्म पहल के प्रति काफी सस्पेंस बढ गया है ।
फिल्म की  सबसे बड़ी विशेषता इसमें राजशेखर साहनी जैसे थियेटर के बड़े कलाकारो की उपस्थिति भी है । राजशेखर साहनी नाटककार भीष्म साहनी के हानुश नाटक से काफी प्रसिद्धि बटोर चुके हैं । उनका जींवत अभिनय और एक समान्य युवा छात्र का किरदार फिल्म पहल को नये परिपेक्ष्य की तरफ ले जाने का स्पष्ट संकेत है । फिल्म पहल दर्शकों को संभवत उन दशकों की सैर करायेगी जिसमे उनके बुजुर्गो ने समय गुजारा है । 
अभी फिल्म पहल के पोस्ट प्रोडक्शन का कार्य चल रहा है । संभवत शीघ्र ही निर्माता पहल का ट्रेलर रिलीज कर देंगे । इससे लोगों की फिल्म की कहानी को लेकर उहापोह पर कुछ विराम लगेगा । मगर जिस प्रकार अभी तक पहल की कहानी को गोपनीय रखा गया है ,उससे लोगों में दिलचस्पी जरूर बढी है । निर्माता रामसूरत बिंद भी अपने साक्षात्कार के दौरान इस विषय पर बोलने से बचते रहे हैं । मगर अब कुछ ही माह के बाद पहल रूपहले पर्दे पर प्रदर्शित होगी तो लोगों के मन में चल रहे कई सवालों के जवाब  स्वत हल हो जायेंगे ।

                    ---  असीम कृष्णा


Comment






Total No. of Comments: